WhatsApp के एक नए Feature chat lock का इस्तेमाल कैसे करते है।

आज के इस तकनीकी दौर मेंअपने प्राइवेसी और सिक्योरिटीको लेकर हर व्यक्ति को डर लगा रहता है कहीं उसकी निजी जानकारी सार्वजनिक ना हो जाए इसीलि WhatsApp ने एक नए feature को मार्केट में लाए हैं जिससे हमारी प्राइवेसी और सिक्योरिटी को बहुत सहायता मिलेगी 

WhatsApp अपने ग्राहको के लिए एक नया feature दिया है जिसे आप अपने पर्सनल बातों को गुप्त रख सकते है इस feature का नाम chat Lock है इसके जरिये आप अपनी गुप्त चैट को छुपा सकते है ओर उसमे पासवर्ड लगा सकते है ओर साथ ही बायोमेट्रिक का भी उपयोग कर सकते है ।

क्या आपको WhatsApp के इस security feature के बारे में पता है।

क्या है नया WhatsApp Update में।

WhatsApp  ने अपने नए Update मे एक गुप्त कोड सुविधा दी है जिसके जरिये आप किसी प्राइवेट बातचीत पर लोक लगा सकते है ओर साथ थी उसमे बायोमेट्रिक से भी सुरक्षित कर सकते है ।

निजी चैट को ये नया feature जिसका नाम “Chat Lock” है छिपा देता है , जो chat सूची मे ऊपर दिखाई देता है ।

WhatsApp ने Chat को Lock करना भी बहोत आसान किया गया है , बस आपको जिस भी व्यक्ति की Chat को Lock करना है , आपको उस व्यक्ति की Chat को देर तक प्रेस करना है जिसे Chat के Lock करने का विकल्प सामने आ जाएगा ।

लोक की गई चैट को कैसे देखें

Chat Lock करने के बाद आप लोक किए गए चैट को इसतरह देख सकते है जब आप लोक चैट के नाम को यानी जिस भी चैट को अपने लोक किया है उस व्यक्ति का नाम सर्च करने पर आपको चैट लोक का option दिखाई देगा , यह आपकी चैट को ओर सुरक्षित बनाता है ताकि कोई ओर आपकी चैट को न देख सके ओर आपकी निजी Chat किसी के सामने ना आए ।

2 thought on “WhatsApp के एक नए Feature chat lock का इस्तेमाल कैसे करते है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *