mahindra xuv400 evmahindra xuv400 ev

Table of Contents

Mahindra XUV400 ev Review

Mahindra XUV400 EV  एक विशाल और व्यावहारिक इलेक्ट्रिक XUV है जो शानदार प्रदर्शन और हैंडलिंग प्रदान करती है। यह अपने सेगमेंट की सबसे चौड़ी कार है, जिसके आगे और पीछे के पहियों के बीच काफी दूरी है। कार 16-इंच व्हीलबेस से लैस है और फ्यूल टैंक की जगह चार्जिंग पोर्ट के साथ आती है।

 

mahindra xuv400 ev

XUV 400 की विशेषताओं में बेहतर एयरोडायनामिक्स के लिए एक बंद फ्रंट ग्रिल और लो-बीम हेडलाइट्स के लिए एक प्रोजेक्टर सेटअप शामिल है।

XUV 400 के अंदर अच्छी फिट-फिनिश और अंदरूनी गुणवत्ता है। ड्राइवर के टचप्वाइंट नरम सामग्री से बने होते हैं, और सीटें आरामदायक और चौड़ी होती हैं, जो अच्छा साइड सपोर्ट प्रदान करती हैं।

कार चमकदार और प्रतिक्रियाशील यूआई के साथ 10-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले से सुसज्जित है, और रिवर्स कैमरा अच्छी गुणवत्ता और गतिशील दिशानिर्देश प्रदान करता है।

XUV 400 में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, सनरूफ और कई अन्य खूबियां हैं। इसमें 5-स्टार रेटेड प्लेटफॉर्म, 6 एयरबैग और एबीएस+ईबीडी जैसे सुरक्षा फीचर्स भी हैं।

कार में पर्याप्त भंडारण स्थान है, जिसमें 1-लीटर और छोटी बोतलों के लिए स्लॉट, एक गहरा ग्लव बॉक्स और एक सेंटर आर्मरेस्ट शामिल है।

प्रदर्शन के मामले में, XUV 400 impressive acceleration और तीन ड्राइविंग मोड प्रदान करता है – Fun, fast and fearless.  अच्छी हाई-स्पीड स्थिरता और रिस्पॉन्सिव गियरबॉक्स के साथ हैंडलिंग उत्कृष्ट है।

कार की रेंज 456 किमी होने का दावा किया गया है, लेकिन वास्तविक जीवन की स्थितियों में 300-350 किमी की रेंज की उम्मीद की जा सकती है।

कुल मिलाकर, महिंद्रा XUV 400 शानदार बूट स्पेस और प्रभावशाली दूसरी पंक्ति की सीटिंग के साथ एक विशाल और व्यावहारिक कार है। यह उत्कृष्ट सवारी गुणवत्ता प्रदान करता है और उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो उत्कृष्ट प्रदर्शन वाली कार की तलाश में हैं।

सिंगल चार्ज माइलेज और वारंटी

महिंद्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक XUV लॉन्च कर दी है, जो भारतीय बाजार में टाटा जेनरेशन को टक्कर देगी। वाहन फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 456 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। लिथियम-आयन बैटरी पैक 39.5 kWh है और 3 साल की वारंटी के साथ आता है।

प्रमुख विशेषताऐं

Two variants:

EC and EL

Top model:

Mahindra eXUV300

Single electric motor;

front-wheel drive

150 horsepower

300 Newton meters of torque


0-100 km/h in 8.3 seconds


39.5 kWh lithium-ion battery pack


Range of 456 kilometers


Top speed:

150 km/h


Charging options:

3.3 kW and 7.2 kW


Three years warranty on the battery pack

इंटीरियर पार्ट

इलेक्ट्रिक XUV में प्रीमियम फिनिश के साथ ब्लैक इंटीरियर है। इसमें 7.2 किलोवाट चार्जर, वॉयस कमांड, हैंड्स-फ्री कॉलिंग और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा है। डैशबोर्ड एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। वाहन में 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, छह एयरबैग और कई सुरक्षा सुविधाएं भी हैं।

मूल्य निर्धारण

टॉप मॉडल की कीमत 15 लाख 99 हजार रुपये से शुरू होती है, जबकि शोरूम कीमत 18.9 लाख रुपये है।

क्या आपको इलेक्ट्रिक कार खरीदनी चाहिए?

यदि आप सुरक्षा, आराम और व्यावहारिकता को प्राथमिकता देते हैं, तो आपको इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर विचार करना चाहिए। हालाँकि, ऐसी कार चुनना महत्वपूर्ण है जो आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को पूरा करती हो।

👇 इसके बारे में भी पड़े 👇

Samsung s24 launch date सामने आ गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *